अनमोल विचार........G.....M..... Hindi suvichar

सच्ची बातें....

बेटा अपने पिता के बारे में क्या सोचता है 
जिन्दगी के अलग अलग पड़ाव पर ?

4 साल की उम्र में ............
मेरे पापा महान है 

6 साल की उम्र में ..........
पापा सब कुछ जानते है

10 साल की उम्र में ............
मेरे पापा अच्छे है 
लेकिन गुस्सा जल्दी आता है 

12 साल की उम्र में .............
मेरे बचपन में मुझसे 
अच्छा व्यवहार करते थे पापा 

14 साल की उम्र में .............
मेरे पापा सनकी और 
अकडू होते जा रहे है 

16 साल की उम्र में ............. 
मेरे पापा बदलते 
वक़्त के साथ नहीं चल रहे 

18 साल की उम्र में .............
मेरे पापा बहुत ही 
चिडचिडे होते जा रहे है 

20 साल की उम्र में .............
ओह! पापा की झेलना तो मुश्किल है। 
मम्मी पता नहीं कैसे झेलती है पापा को।

25 साल की उम्र में .............
पापा तो हर चीज़ का विरोध करते है।

30 साल की उम्र में .............
बेटे को संभालना बहुत मुश्किल हो रहा है। 
जब में छोटा था मैं तो अपने पापा से बहुत डरता था।

40 साल की उम्र में .............
मेरे पापा ने मुझे बहुत ही अनुशासित तरीके से पाला है। 
मै भी उन्ही की तरह करूँगा।

45 साल की उम्र में .............
मेरा तो चकरा जाता है। 
मेरे पापा ने मुझे कैसे पाला ?

50 साल की उम्र में .............
पापा में बहुत ही मुसीबते उठायी 
हम सब की परवरिश में। 
मुझे से तो एक ही नहीं संभल रहा।

55 साल की उम्र में .............
मेरे पापा बहुत ही दूरदर्शी थे,
और उन्हों हमारे लिए कितने,
योजनाबद्ध तरीके से काम किया,
और हमे इतना कुछ दिया। 
वे बहुत ही दयालू व न्यारे थे। 

60 साल की उम्र में .............
मेरे पापा महान थे। 

56 साल बाद फिर से पता चला कि "पापा क्या थे "

अपने माँ बाप के गुणों की कद्र समय रहते करनी चाहिए।

माँ बाप से बढ़कर दुनिया में कोई अनमोल रिश्ता नहीं

सुप्रभात दोस्तों 🔆🙏

मात-पिता के चरणों में नमन 🙏

Comments

  1. Soooo Beautiful

    Very Touch Dil ko Chu liya

    Lovely Shareing Bakuuuuuuu

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

"माँ" के लिए मैं क्या लिखूं....? माँ ने तो खुद मुझे लिखा है.....Hindi suvichar

डर लगता है तुझे खोने से......!!! ( Dar lagta hai tujhe khone se..!!)Hindi love poem

चढाऊँ क्या तुझे भगवन.....?? प्रार्थना सुबह की....