"माँ" के लिए मैं क्या लिखूं....? माँ ने तो खुद मुझे लिखा है.....Hindi suvichar

माँ के लिए मैं क्या लिखूं,
माँ ने तो खुद मुझे लिखा है.......

माँ से छोटा कोई शब्द हो तो बताओ,
माँ से बड़ा भी कोई हो तो बताओ........

लोग कहते हैं की आज माँ का दिन है,
वो कौनसा दिन है जो‌ माँ के बिना है........

मौत के लिए तो बहुत रास्ते हैं,
पर जन्म लेने के लिए केवल माँ ही है........

मंजिल दूर है और सफ़र बहुत है,
छोटी सी जिंदगी की फ़िक्र बहुत है........

मार डालती ये दुनिया कब की हमें,
लेकिन माँ की दुआओं में असर बहुत है........

दवा न असर करे तो‌ नजर उतारती है,
एक माँ ही है जो कभी नहीं हार मानती है.......

जन्नत का हर लम्हा मैंने दीदार किया था,
गोद में उठाकर जब माँ ने मुझे प्यार किया था.......

शायद गिनती नहीं आती मेरी मां को‌ यारों,
तभी तो मैं एक रोटी मांगता हूं तो,
वो‌ दो लेकर आती है........

यारों माँ को देख मुस्कुरा लिया करो‌,
क्या पता किस्मत में हज तीरथ लिखा ही न हो.......

एक अच्छी माँ हर किसी के पास होती है,
पर एक अच्छी औलाद हर माँ के पास नहीं होती.......

सन्नाटा छा गया बंटवारे के समय,
जब माँ ने कहा मैं किसके हिस्से में हूं........

घर की इस बार मैं मुकम्मल तलाशी लूंगा,
पता नहीं गम छुपाकर हमारे माँ-बाप कंहा रखते थे.......

जब भी लिखता हूं माँ तेरे बारे में,
न जाने क्यूं मेरी आंखें भर आती है........

आज तू नहीं है पास मेरे माँ,
पर तेरी याद मुझे बहुत रूलाती है.........

Love you मेरी प्यारी "माँ".

प्रभात..........

Comments

  1. नारी के रूप अनेक
    बेटी, बहन, बहू, माँ

    जिसमें माँ का रूप सबसे प्यारा
    माँ का दुलार सबसे न्यारा

    यारों माँ को देख मुस्कुरा लिया करो‌,
    क्या पता किस्मत में हज तीरथ लिखा ही न हो.......

    एक अच्छी माँ हर किसी के पास होती है,
    पर एक अच्छी औलाद हर माँ के पास नहीं होती.......
    👌👌👌👌👌👌👌👌👌

    बहुत खूबसूरत रचना
    🌹🌹🌹🌹

    Miss you maa 😔
    Aapke drd ko janti hu.. P
    Vo kami puri nhi kr sakti bt drd km jarur kr sakti hi. . 🌷

    I always with u... drrrrr 👫
    TMSR... 💞

    ReplyDelete
  2. मां तो मां होती है मैने तो हर काम सिखा है अपने मा के लिये सब को दाटता था पर मां को तकलीफ ना हो एसिलिये हर काम करता रहा आज मां नाही तो हर दिन याद आती है उनके लिये सिख गया काम भी उसमे मां ही याद आती है

    ReplyDelete
  3. Ma ke liye keya likhu meri Bo Ma hai jo ghar mai 2 rotiaa hone par bhi sab ko khilati or Apne hiss ki bhi Mujhe jawar jati khilati hai love you ma

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

चढाऊँ क्या तुझे भगवन.....?? प्रार्थना सुबह की....

डर लगता है तुझे खोने से......!!! ( Dar lagta hai tujhe khone se..!!)Hindi love poem