अनमोल विचार......G....M.... Hindi suvichar...

👉कुछ अच्छी और सच्ची बातें....॥👌

👌शाम को थक कर,
टूटे झोपड़े में सो जाता है.......

वो मजदूर जो शहर में,
ऊंची इमारतें बनाता है........!

👌अमीर की बेटी,
पार्लर में जितना दे आती है........

उतने में गरीब की बेटी,
अपने ससुराल चली जाती है........!

👌कल एक इन्सान 
रोटी मांगकर ले गया.......

और करोड़ों कि दुआयें दे गया, 
पता ही नहीँ चला की, 
गरीब वो था की मैं.........!

👌दीदार की तलब हो तो 
नजरें जमाये रखना.........

क्यों कि 'नकाब' हो,
या 'नसीब' सरकता जरूर है........!

👌गठरी बाँध बैठा है 
अनाड़ी........

साथ जो ले जाना था,
वो कमाया ही नहीं.........!

👌मैं उस किस्मत का,
सबसे पसंदीदा खिलौना हूँ........

वो रोज़ जोड़ती है,
मुझे फिर से तोड़ने के लिए..........!

👌जिस घाव से,
खून नहीं निकलता.........

समझ लेना वो ज़ख्म,
किसी अपने ने ही दिया है.........!

👌बचपन भी कमाल का था
खेलते खेलते चाहें........

छत पर सोयें या ज़मीन पर, 
आँख बिस्तर पर ही खुलती थी.........!

👌हर नई चीज,
अच्छी होती है........

लेकिन दोस्त पुराने ही,
अच्छे होते है.........!

👌ए मुसीबत जरा.
सोच के आ मेरे करीब........

कही मेरी माँ की दुवा तेरे लिए,
मुसीबत ना बन जाये.........!

👌खोए हुए हम खुद हैं, 
और ढूंढते भगवान को हैं........!

👌अहंकार दिखा के,
किसी रिश्ते को तोड़ने से अच्छा है की.......

माफ़ी मांगकर,
वो रिश्ता निभाया जाये.........!

👌जिन्दगी तेरी भी, 
अजब परिभाषा है........

सँवर गई तो जन्नत, 
नहीं तो सिर्फ तमाशा है.........!

👌खुशीयाँ तकदीर में होनी चाहिये, 
तस्वीर मे तो हर कोई मुस्कुराता है........!

👌हम तो पागल हैं,
शौक़-ए-शायरी के नाम पर ही........

दिल की बात कह जाते हैं,
और कई इन्सान गीता पर..........

हाथ रख कर भी सच नहीं कह पाते है….......!!

🙏हरि ॐ नमो नारायणा 🙏

सुप्रभात मेरे दोस्तों 🔆🙏

प्रभात........

Comments

  1. Wah Bahut khub

    Very Heart Touch

    Beautiful Shareing

    Bakuuuuuuu

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

"माँ" के लिए मैं क्या लिखूं....? माँ ने तो खुद मुझे लिखा है.....Hindi suvichar

चढाऊँ क्या तुझे भगवन.....?? प्रार्थना सुबह की....

डर लगता है तुझे खोने से......!!! ( Dar lagta hai tujhe khone se..!!)Hindi love poem