माँ तेरी याद में. . . . . Hindi mother poem


माँ की थपकीयो ने रात को,
मुझे चैन की नींद सुलाया....!

सुबह हुई तो माँ ने सर पे,
हथ फेर के मुझे जगाया.....!

पलकें खुलते ही माँ का वो,
मुस्कुराता चेहरा नजर आया.....!

चुम के माथे को माँ ने,
मुझे बेटा कहे कर बुलाया.....!

लिपड के अपनी माँ से,
उस पल मैं बडा ही हर्षाया.....!

अपनी माँ की सूरत में मानो,
मुझे रब ही नजर आया......!

गोद में उसकी सर रख कहा,
माँ मुझे तू कुछ देर और सोने दे.....!

बहने लगे आँखों से आँसू,
पर माँ से उसे छुपाता रहा......!

टूटना जाये कहीं ये ख्वाब मेरा,
बस यही दुआ मैं मांगता रहा......!!


माँ तेरी याद में.......
प्रभात......

Comments

  1. Replies
    1. जी दोस्त मां का साया जिन बच्चों के सर पर नहीं होता वो बच्चें मां की ममता के लिए हर पल तरसते हैं बस‌ सपनों में मां का प्यार पा लेते हैं

      शुक्रिया दोस्त

      Delete
  2. Wah Bahut khub

    Very Touch

    Dil Chu liya....

    Beautiful Shareing

    Bakuuuuuuu 👌🏼👌🏼


    🌸🍃🌸🍃🌸🍃🌸🍃🌸

    ReplyDelete
  3. Wow awsm writing pravin
    I like ur post

    You can check mine poems also at
    Mychetna.blogspot.com

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

"माँ" के लिए मैं क्या लिखूं....? माँ ने तो खुद मुझे लिखा है.....Hindi suvichar

चढाऊँ क्या तुझे भगवन.....?? प्रार्थना सुबह की....

डर लगता है तुझे खोने से......!!! ( Dar lagta hai tujhe khone se..!!)Hindi love poem